क्या हो रही है Indian Railways के बाद Delhi Metro के खिलाफ बड़ी साजिश ?

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 06:10 PM (IST)

नई दिल्ली : हाल के दिनों में देशभर में कई ट्रेन हादसों की खबरें आई हैं, जिनमें कुछ मामलों में साजिश की आशंका जताई गई है। अब दिल्ली मेट्रो के साथ भी एक गंभीर घटना हुई है, जिसने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को प्रभावित किया है। दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर हैदरपुर बादली मोड़ और जहांगीरपुरी स्टेशनों के बीच असामाजिक तत्वों ने सिग्नलिंग केबल को नुकसान पहुंचा दिया है। इस घटना के कारण मेट्रो सेवाएं बाधित हो गई हैं।

यह भी पढ़ें- Indian Railways : बिना टिकट यात्रियों से रेलवे हुआ मालामाल, जुर्माने की रकम उड़ा देगी आपके होश

सेवाओं का प्रभाव

  • यात्री परेशान: सिग्नलिंग केबल में खराबी के कारण सोमवार को येलो लाइन पर ट्रेन सेवाएं काफी प्रभावित हुईं। विशेषकर बिजी टाइम के दौरान यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

  • येलो लाइन का परिचय: दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन गुरुग्राम में मिलेनियम सिटी सेंटर (पूर्व में हुड्डा सिटी सेंटर) और दिल्ली में समयपुर बादली के बीच चलती है।

DMRC का बयान
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के अधिकारियों ने सिग्नलिंग केबल को नुकसान पहुंचाने की घटना के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इस घटना के कारण येलो लाइन पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

यह भी पढ़ें- सरकारी आवास खाली करते समय AC के साथ बेसिन भी ले गए RJD नेता, BJP का तेजस्वी यादव पर आरोप

समस्या का समाधान

  • मरम्मत का कार्य: DMRC के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि इस समस्या को जल्दी ठीक करने के प्रयास चल रहे हैं। तकनीकी टीम मौके पर काम कर रही है ताकि ट्रेन सेवाओं को जल्द से जल्द बहाल किया जा सके।

  • यात्री सुविधाएं: अधिकारियों ने यात्रियों से अपील की है कि वे इस दौरान धैर्य रखें और किसी भी असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है।

दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आई इस बाधा से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा है। सिग्नलिंग केबल में खराबी के कारण सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है। DMRC की टीम इस समस्या को सुलझाने के लिए काम कर रही है, ताकि जल्द से जल्द सेवाएं सामान्य हो सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News