बेटी होते ही पति ने कर दी बेवफाई, फिर भी जीती जिंदगी की जंग!

Sunday, Apr 24, 2016 - 05:34 PM (IST)

मुंबई: ये कहानी है एक ऐसी महिला की, जिसने पति की बेवफाई के बावजूद हार नहीं मानी और अपनी बच्ची को एक अच्छी परवरिश और जिंदगी दी। एक बेवसाइट में छपी खबर के मुताबिक, महिला ने बताया कि बच्ची को जन्म देते ही उसके पति का किसी दूसरी महिला से अफेयर शुरु हो गया। जब उसने पति से इस बारे में बात की, तो उसका कहना था कि ये हर परिवार में होता है। तुम्हें कम से कम घर में रहने के लिए जगह तो मिल रही है।

वह ना तो मुझे कोई पैसे देता और ना ही बच्ची की दवा के लिए कुछ करता। एक दिन बच्ची के बहुत बीमार होने पर भी लाख मिन्नतों के बावजूद जब उसने पैसे नहीं दिए, तो वह मजबूर होकर अपने माता-पिता के घर गई और बच्ची का इलाज करवाया। उसके बाद मैंने ठान ली कि दोबारा कभी अपनी बच्ची को यूं तड़पने ना दूंगी और फिर मैं अपनी बच्ची को मां-बाप के पास छोड़कर काम करने मुंबई आ गई।

यहां काम करते-करते मैंने अपनी बच्ची और माता-पिता के लिए पैसे कमाएं और उनका खर्चा पूरा किया। आज मेरे माता-पिता को मुझ पर गर्व है। मैंने कभी भी अपने पति की और दोबार रुख नहीं किया और मेहनत से पैसे जोड़कर गांव में अच्छा घर बनाया। क्योंकि जिस पति ने कभी मेरी इज्जत ही नहीं की, मुझे और मेरे परिवार को भी उसकी कोई जरूरत नहीं। इस महिला की कहानी दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणा है, जो अपनी जिंदगी से निराश हो चुकी है। क्योंकि जिंदगी कभी किसी के लिए नहीं रुकती।

Advertising