जर्मनी के बाद अबू धाबी पहुंचे पीएम मोदी, मोहम्मद बिन जायद ने किया गर्मजोशी से स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 07:55 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अल्पकालिक यात्रा पर अबू धाबी पहुंचे और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नह्यान ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। मोदी ने ट्वीट में कहा, ‘‘अबू धाबी हवाई अड्डे पर मेरे भाई शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान ने स्वागत किया। मैं उनके खैर-मकदम से बहुत प्रभावित हुआ।'' प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ अबू धाबी हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत करने के लिए मेरे भाई, महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के विशेष स्वागत से मैं अभिभूत हूं। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूँ।''

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘‘ संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान, शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ मोदी के साथ बातचीत के लिए अबू धाबी हवाई अड्डे पर पहुंचे।'' संयुक्त अरब अमीरात के पूर्व राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक शेख खलीफा के निधन पर प्रधानमंत्री व्यक्तिगत रूप से संवेदना व्यक्त करेंगे।

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान ने अबू धाबी में एक बैठक भी की। मोदी ने यूएई के नए राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक के रूप में चुने जाने पर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान को बधाई दी। मोहम्मद बिन जायद के अबू धाबी के नए शासक के रूप में चुने जाने के बाद से दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News