लोकसभा चुनाव में पांच चरणों के मतदान के बाद भाजपा 300 सीटों के पार : शाह

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 09:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि देश में लोकसभा चुनावों के पांच चरणों के मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 300 से अधिक सीटें हासिल कर चुकी है। शाह ने पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में ओडिशा के संबलपुर, क्योंझर और ढेंकनाल जिले के परजंग में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, "हमारे अवलोकन के अनुसार भाजपा पहले ही 300 सीटों का आंकड़ा पार कर चुकी है और चुनाव के अगले दो चरणों में 400 पार का लक्ष्य हासिल हो जाएगा, क्योंकि पूरा देश चाहता है कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें। केन्द्रीय मंत्री ने राज्य की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (बीजद) सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि ओडिशा में भी भाजपा को 75 से अधिक विधानसभा सीटें मिलेंगी और पटनायक द्वारा बाहर से मंगाये गये बाबुओं द्वारा चलाई जा रही भ्रष्ट सरकार को उखाड़कर डबल इंजन की सरकार बनेगी। 

शाह ने पटनायक पर उड़यिा गौरव और संस्कृति को नष्ट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस बार भाजपा एक मेहनती मुख्यमंत्री देगी जो उड़यिा गौरव और संस्कृति की रक्षा करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर वह राज्य के संसाधनों को लूटने वाले भ्रष्ट अधिकारियों पर कड़ी कारर्वाई करेगी और उन्हें जेल भेजेगी। शाह ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि वह उद्योगों की एक श्रृंखला स्थापित करके राज्य के संसाधनों का मूल्य बढ़ाएगी ताकि राज्य के युवाओं को रोजगार मिले और एक भी युवा नौकरी के लिए अपने माता-पिता को छोड़कर राज्य से बाहर न जाए। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बीजद सरकार के 25 साल के शासन के बाद राज्य में 27 लाख परिवार घरों से वंचित हैं, 26 लाख घरों में पीने का पानी नहीं है, 6400 गांवों में सड़क संपकर् नहीं है और राज्य में 8000 से अधिक स्कूल बंद हैं। 

शाह ने कहा कि भाजपा राज्य में सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने केंद्रीय योजनाओं को हड़पने और अपनी तस्वीर चिपकाकर श्रेय लेने के लिए श्री पटनायक की आलोचना की। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के 90 दिनों के भीतर केंदू पत्ता तोड़ने वालों के लिए भविष्य निधि शुरु की जाएगी। उन्होंने श्रीजगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की गायब चाबियों पर कहा कि गायब चाबियों के लिए किसी को भी जिम्मेदारी से बख्शा नहीं जाएगा और रत्न भंडार की गायब चाबियों पर जांच आयोग की जो रिपोर्ट पिछले छह वर्षों से बीजद सरकार द्वारा दबाई गई है, को सार्वजनिक किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि रत्न भंडार की सूची भाजपा सरकार बनाएगी और इसका मूल्यांकन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) द्वारा किया जाएगा, जिसका विवरण भी सार्वजनिक किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी वादा किया कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के 18 महीने के भीतर सभी चिटफंड आरोपियों को जेल भेज दिया जाएगा और गरीब निवेशकों को उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा। शाह ने बीजद सरकार पर तीर्थनगरी पुरी को एक पर्यटक स्थल में बदलने और श्री जगन्नाथ मंदिर के आसपास सदियों पुराने मठों और अन्य विरासत संरचनाओं को नष्ट करने का आरोप लगाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News