अमित शाह के बाद आज PM मोदी से मुलाकात करेंगे पंजाब CM, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Wednesday, Aug 11, 2021 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर पीएम मोदी के सामने किसान आंदोलन समेत अन्य कई मुद्दे उठा सकते हैं। बता दें कि इससे पहले पंजाब सीएम ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और उनसे किसानों के लंबे समय से चल रहे आंदोलन के सामाजिक, आर्थिक और सुरक्षा प्रभावों का हवाला देते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील की थी।

उनके कार्यालय से जारी बयान के अनुसार कैप्टन ने पंजाब के सीमावर्ती राज्य होने का हवाला देते हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतों से बचाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 25 कंपनियां तथा सीमा सुरक्षा बल (BSF) के लिए ड्रोनरोधी उपकरणों की भी मांग की। उन्होंने हिंदू मंदिरों, प्रमुख किसान नेताओं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालयों, RSS-भाजपा के नेताओं को निशाना बनाए जाने की आशंका का भी हवाला दिया।

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि कृषि कानूनों ने पंजाब एवं अन्य राज्यों में किसानों के बीच बड़ा असंतोष पैदा किया है, इसलिए इन कानूनों को निरस्त कर दिया जाना चाहिए, जून, 2020 में जब केंद्र सरकार ने अध्यादेश जारी किए थे, तब से ही पंजाब में प्रदर्शन हो रहे हैं।

सोनिया से भी मिले कैप्टन
पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर चल रही चर्चा के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई मुलाकात के बाद अमरिंदर ने कहा कि इस बैठक के दौरान राज्य से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई और यह मुलाकात संतोषजनक रही। सूत्रों के मुताबिक एक घंटे से अधिक समय तक चली इस मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर मुख्य रूप से चर्चा की गई।

इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद थे। उधर, इस मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर हरीश रावत ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने संभवत: सलाह दी है कि संगठन और सरकार मिलकर काम करें तथा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अपने दायरे में रहकर काम करना है, एक दूसरे के साथ सहयोग करना है।

Seema Sharma

Advertising