आखिर विपक्षी पार्टियां इतनी चिल्ला क्यों रही हैं, नए संसद भवन विवाद पर बरसे गुलाम नबी आजाद

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 04:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद का बयान सामने आया है। गुलाम नबी ने कहा, 'मुझे समझ में नहीं आता आखिर विपक्षी पार्टियां क्यों इतनी चिल्ला रही हैं, जबकि उनको तो खुश होना चाहिए कि देश के नई संसद मिल रही है। अगर मैं दिल्ली में होता तो नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में जरूर शामिल होता। 

गुलाम नबी ने कहा, 'विपक्ष को रिकॉर्ड समय में नई संसद बनाने के लिए सरकार की प्रशंसा करनी चाहिए, जबकि वे सरकार की आलोचना कर रहे हैं। मैं विपक्ष द्वारा इसका बहिष्कार करने के सख्त खिलाफ हूं। जब मैं नरसिम्हा राव की सरकार में केंद्रीय संसदीय मंत्री थे तब उन्होंने नई संसद के निर्माण का सपना देखा था। मैंने राव से नई संसद के बारे में भी चर्चा की थी, बल्कि एक नक्शा भी बनाया था लेकिन हम तब बना नहीं पाए थे।'

आजाद ने कहा कि आजादी के बाद देश की आबादी पांच गुना अधिक बढ़ गई है, उसी हिसाब से प्रतिनिधियों की संख्या भी बढ़ी है। गुलाम नबी ने कहा इसलिए नई संसद भवन बननी ही थी। मैं नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह के विवाद के खिलाफ हूं। विपक्ष के पास मुद्दों की कमी नहीं है लेकिन वह यह गलत मुद्दा उठा रहे हैं। अगर विपक्ष को राष्ट्रपति से इतना ही प्रेम था तो उसने उनके खिलाफ यशवंत सिन्हा को क्यों उम्मीदवार बनाया था। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News