गर्लफ्रेंड हत्याकांड: आफताब की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेशी, पुलिस को मिली नार्को टेस्ट की अनुमति

Thursday, Nov 17, 2022 - 04:58 PM (IST)

नई दिल्ली: गर्लफ्रेंड के 35 टुकड़े मामले में दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेश करने संबंधी पुलिस के आवेदन को वीरवार को स्वीकार कर लिया। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने कहा कि पुलिस द्वारा प्रस्तुत आवेदन के अनुसार, आरोपी को उपद्रवियों और धार्मिक समूहों से धमकी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, साकेत कोर्ट ने आफताब की 5 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है। वहीं, पुलिस ने आफताब की 10 दिन की रिमांड की मांग की थी। वहीं श्रद्धा हत्याकांड मामले में साकेत कोर्ट ने आफताब से उसके नार्को टेस्ट के लिए पूछा, जिसमें इजाजत दे दी गई है। आरोपी से पूछा गया कि क्या आपको नार्को के बारे में पता है, उसके प्रभाव के बारे में पता है, जिसके बाद आरोपी ने अपनी रजामंदी दी।
 

न्यायाधीश ने आवेदन को स्वीकार करते हुए कहा कि मुझे मामले की संवेदनशीलता और मीडिया कवरेज के बारे में जानकारी है, मुझे यह भी पता है कि लोग इस मामले पर ध्यान लगाये हुए हैं। पूनावाला को शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेश किया जाएगा।

पुलिस के अनुसार, पूनावाला ने अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर (27) की गत 18 मई की शाम को कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी थी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए, जिन्हें उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा तथा कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा।

 

Anu Malhotra

Advertising