कोरोना वायरस के डर से अमित शाह ने रद्द की हैदराबाद रैली

Wednesday, Mar 04, 2020 - 07:01 PM (IST)

हैदराबाद: कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद में अपनी प्रस्तावित सार्वजनिक रैली को स्थगित कर दिया है। शाह ने ये फैसला तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामले पॉजिटिव पाये जाने के बाद लिया। 15 मार्च को होने वाली रैली की अ​भी घोषणा नही की गई। बताया जाता है कि ये फैसला लोगों को सामूहिक रूप से एक साथ शारीरिक रूप से एक जगह जमा होने से रोकने के लिए किया गया है। राज्य में सार्वजनिक रैली के दौरान लोगों में वायरस रोकने के लिए सावधानी का ध्यान रखते हुए ये फैसला लिया गया है। केंद्र और राज्य सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए ये फैसला लिया।

इस बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को बताया कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए सरकार पूरी तत्परता से सक्रिय है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रधानमंत्री स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश के 21 हवाईअड्डों पर यात्रियों की नियमित तौर पर स्क्रीनिंग की जा रही है और इस प्रक्रिया से अब तक छह लाख लोग गुजर चुके हैं।


उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक कारोना वायरस से संक्रमण के 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं। जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने एहतियाती कदम उठाते हुए कुछ देशों की ‘वीजा ऑन अराइवल' सुविधा निलंबित कर दी है। 

shukdev

Advertising