तीस हजारी बवाल: वकीलों ने महिला IPS अधिकारी से की बदसलूकी, वीडियो हुआ वायरल

Friday, Nov 08, 2019 - 10:57 AM (IST)

नई दिल्ली: वकील और पुलिस के बीच विवाद के दौरान हुए हंगामे को शांत कराने पहुंची उत्तरी जिला डीसीपी मोनिका भारद्वाज को सैकड़ों वकीलों ने घेर लिया था। इसके बावजूद हिम्मत दिखाते हुए उन्होंने अंत समय तक भीड़ को समझाने की कोशिश की। पर जब माहौल बिगडऩे लगा तो मौजूद कुछ पुलिस कर्मियों ने वहां पहुंचकर भीड़ के बीच के बड़ी मशक्कत उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। 2 नवम्बर को तीस हजारी कोर्ट परिसर में जब यह घटना हुई तो उसका वीडियो भी वायरल हो गया। 


वीरवार को उस घटना का सीसीटीवी का फुटेज वायरल हो गया है। करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में यह पूरी घटना दिख रही है। वायरल हो रहे वीडियो में 2 नवम्बर को हंगामा के बाद वकीलों द्वारा पुलिस के गाडिय़ों में लगाई गई आग की लपटें उठती दिख रही हैं। वहीं दूर उस स्थान पर पहले सैकड़ों वकील हंगामा करते दिख रहे हैं। तभी करीब आठ से दस पुलिसकर्मी उस भीड़ की ओर दौड़ते दिख रहे हैं।

कुछ ही सेकेंड बाद वे पुलिस कर्मी किसी प्रकार भीड़ के बीच से उत्तरी जिला डीसीपी मोनिका भारद्वाज, जोकि हंगामा कर रहे वकीलों को समझाने गई थीं, को अपने घेरे में लेकर आते दिख रहे हैं। सादे लिबास में दो पुलिस कर्मी उन्हें अपने जैकेट से ढके हुए हैं। वहीं उन के पीछे करीब आधा दर्जन वकील, जिनमें से कुछ ने रुमाल से मुंह ढक रखा है, लगातार उन पर हमला कर रहे हैं। पीछे दिख रहा है कि भीड़ में शामिल वकील उन पुलिस कर्मियों की पिटाई करते दिख रहे हैं, जो डीसीपी को बचाने पहुंंचे थे। इस दौरान दोनों पुलिस कर्मी डीसीपी को वहां से सुरक्षित निकाल ले जाते हैं।

Anil dev

Advertising