अजमेर शरीफ के दीवान की कश्मीरी नेताओं को नसीहत- 370 को भूलकर जम्मू के विकास पर दो ध्यान

Thursday, Jun 24, 2021 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  अजमेर दरगाह के दीवान सैयद ज़ैनुल आबेदीन अली खान ने जम्मू कश्मीर के सभी राजनीतिक नेताओं से अनुच्छेद 370 के मुद्दे को अलग रखने और केंद्र शासित प्रदेश के विकास के लिए केंद्र के साथ काम करने का आह्वान किया। खान की यह टिप्पणी अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म करने के बाद जम्मू कश्मीर पर पहली सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले आयी है। 

अपने व्यक्तिगत एजेंडे को छोड़ें: अली खान
 इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। खान ने कहा कि जम्मू कश्मीर के सभी राजनीतिक नेताओं को अपने व्यक्तिगत एजेंडे को छोड़ देना चाहिए और केंद्र शासित प्रदेश तथा उसके लोगों के कल्याण और विकास को ध्यान में रखते हुए बैठक में अनुकूल माहौल बनाना चाहिए।

सभी नेताओं से किया इस अवसर का लाभ उठाने का अनुरोध
अली खान  ने एक बयान में कहा कि सभी नेताओं से मेरा अनुरोध है कि इस अवसर का उपयोग जम्मू कश्मीर को भारत का सबसे समृद्ध और विकसित क्षेत्र बनाने के लिए किया जाए। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी कश्मीरी राजनीतिक नेता अनुच्छेद 370 के मुद्दे को अलग रखेंगे क्योंकि यह अभी अदालत में विचाराधीन है और जम्मू कश्मीर के लिए विशेष रूप से तैयार की गई विकास योजनाओं के कार्यक्रमों के त्वरित कार्यान्वयन के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे जो हमारे सभी कश्मीरी भाइयों और बहनों के हित में है।


 बैठक में अनुकूल माहौल बनाएं: अली खान 
अजमेर दरगाह के दीवान ने कहा कि जम्मू कश्मीर के सभी राजनीतिक नेताओं को अपने व्यक्तिगत एजेंडे को छोड़ देना चाहिए और जम्मू कश्मीर और उसके लोगों के कल्याण और विकास को ध्यान में रखते हुए बैठक में अनुकूल माहौल बनाना चाहिए।’’

vasudha

Advertising