हरियाणा एडीजीपी ने दिवंगत डीएसपी की धर्मपत्नी को सौंपा 65 लाख रुपये का चेक

Thursday, Aug 04, 2022 - 08:29 PM (IST)

चंडीगढ़, 4 अगस्त -(अर्चना सेठी ) हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, अम्बाला रेंज श्रीकांत जाधव ने आज कुरुक्षेत्र में दिवंगत पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुरेंद्र सिंह की धर्मपत्नी कौशल्या देवी को 65 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। डीएसपी तावडू के पद पर तैनात  सुरेंद्र सिंह की हाल ही में नूंह जिले में अवैध खनन गतिविधियों को रोकने की कोशिश के दौरान एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृत्यु हो गई थी।


           इस अवसर पर परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने कहा कि स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह को उनके अनुकरणीय साहस और पेशेवर प्रतिबद्धता के लिए पुलिस विभाग में लंबे समय तक याद किया जाएगा। उन्होंने दुख की इस घड़ी में परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस द्वारा विभाग की कल्याणकारी योजनाओं तहत परिवार को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। उल्लेखनीय है कि एचडीएफसी बैंक के साथ हुए समझौते के अंतर्गत आकस्मिक मृत्यु बीमा कवर के चलते पुलिस विभाग द्वारा मृतक के आश्रितों को वित्तीय सहायता दी जाती है।


             इस अवसर पर कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक  सुरेंद्र भोरिया, एआईजी वेल्फेयर  राजीव देसवाल, डीएसपी नूंह  अनिरुद्ध चैहान, स्टेट हेड एचडीएफसी  रितेश जिंदल, नोडल अधिकारी एचडीएफसी  विपिन गुप्ता सहित स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह के परिजन भी उपस्थित थे।

Archna Sethi

Advertising