हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे जज के खिलाफ ट्वीट करने पर अभिनेता चेतन कुमार गिरफ्तार

Wednesday, Feb 23, 2022 - 06:50 AM (IST)

बेंगलुरुः बेंगलुरु शहर की पुलिस ने मंगलवार को अभिनेता और कार्यकर्ता चेतन कुमार को कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पर एक फेसबुक पोस्ट पर गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (मध्य) एमएन अनुचेत ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को शेषाद्रिपुरम में स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई और प्राथमिकी के आधार पर अभिनेता को गिरफ्तार कर लिया गया। 

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा कि अभिनेता चेतन कुमार पर धारा 505 (2) (किसी वर्ग या समुदाय को दूसरे वर्ग या समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए उकसाने का इरादा) और धारा 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही सार्वजनिक शांति भंग करने की धारा भी लगाई गई है।

गौरतलब है कि अभिनेता चेतन कुमार की गिरफ्तारी 16 फरवरी को की गई एक पोस्ट के बाद सामने आई है। आरोप है कि चेतन कुमार ने अपनी फेसबुक पोस्ट में न्यायमूर्ति कृष्णा दीक्षित की साख पर सवाल उठाया था, जो हिजाब विवाद की सुनवाई करने वाली पीठ का हिस्सा हैं। 

एक ट्वीट में, अभिनेता ने 2020 के एक मामले का जिक्र करते हुए लिखा कि न्यायाधीश ने बलात्कार के एक आरोपी को जमानत दे दी, यह देखते हुए कि शिकायतकर्ता का स्पष्टीकरण था कि वह थक गई थी और यौन उत्पीड़न के बाद सो गई थी। अभिनेता ने न्यायाधीश के फैसले पर सवाल उठाया।  अभिनेता ने ट्वीट किया "…जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने बलात्कार के एक मामले में इस तरह की परेशान करने वाली टिप्पणी की। अब यही जज तय कर रहे हैं कि सरकारी स्कूलों में हिजाब स्वीकार्य है या नहीं। क्या उनके पास आवश्यक स्पष्टता है?" 

Pardeep

Advertising