KMC Elections : चुनावी हिंसा में किसी भी TMC नेता की संलिप्तता हुई तो 24 घंटे में करेंगे कार्रवाई

Sunday, Dec 19, 2021 - 06:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि अगर कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव के दौरान पार्टी का कोई नेता हिंसा में शामिल पाया जाता है तो 24 घंटे के भीतर सख्त कार्रवाई की जाएगी। तृणमूल कांग्रेस ने चुनावों से पहले पार्टी उम्मीदवारों को चुनाव के दौरान बल प्रयोग के खिलाफ चेतावनी भी दी थी।

उन्होंने अपना वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम किसी भी प्रकार की हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं, और तृणमूल कांग्रेस का कोई नेता यदि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया को रोक रहा है तो 24 घंटे के भीतर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं मीडिया से अनुरोध करूंगा कि वह संबंधित फुटेज और सबूत (यदि उपलब्ध हो) के साथ सामने आए।'' दिन के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं, रविवार को अपराह्न तीन बजे तक 52.17 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता के सियालदाह और खन्ना इलाकों में देशी बम फेंकने की दो घटनाएं हुईं और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस टुकड़ियों को मौके पर भेजा गया। कथित हिंसा के खिलाफ राज्यभर में प्रदर्शन करने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फैसले पर पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा कि भाजपा हार से ‘‘बचने का रास्ता खोजने'' की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘जब मंगलवार को वोटों की गिनती होगी, तो आप देखेंगे कि तृणमूल कांग्रेस जीत गई है और भाजपा को भारी हार का सामना करना पड़ा है। वे सिर्फ बहाना बना रहे हैं।''

 

rajesh kumar

Advertising