चंबल संभागायुक्त के स्टेनो पर लोकायुक्त की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति का हुआ पर्दाफाश

Thursday, May 10, 2018 - 01:26 PM (IST)

मुरैना : आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर मुरैना जिले में पुलिस के विशेष संगठन लोकायुक्त ने चंबल संभाग आयुक्त के स्टेनो सुरेंद्र यादव के कई ठिकानों पर छापामारी की। प्रारंभिक जांच में सुरेंद्र यादव की करोड़ों की सम्पत्ति की जानकारी लोकायुक्त की टीम को मिली है। 

जानकारी के अनुसार, जिले में कमिश्नर विभाग में तैनात सुरेंद्र यादव के घर लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा। सुरेंद्र यादव चंबल संभाग के स्टेनो हैं। यादव के खिलाफ कई बार आय से अधिक की सम्पत्ति की शिकायत मिली थी। इस पर लोकायुक्त की टीम ने यादव के आवास और कोचिंग पर छापा मारा है। 

जांच के दौरान पुलिस को 9 लाख रुपए नगदी, 2 दुकान, दो डुप्लेक्स और एक फ्लैट के दस्तावेज मिले है।  इसके अलावा बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात भी मिले हैं जिनका आंकलन किया जा रहा है। 

सुरेंद्र यादव मुरैना शहर में शॉर्टहैंड की कोचिंग देने के लिए एक संस्थान भी खोला हुआ है। कोचिंग सेंटर पर भी लोकायुक्त की टीम दस्तावेज की जांच कर रही है। लोकायुक्त के अधिकारियों ने सम्पत्ति से जुड़े सारे दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए है और इनकी जांच की जा रही है। लोकायुक्त ग्वालियर के अधिकारी पी के चतुर्वेदी ने बताया कि कोचिंग के सामने स्टैनो का शासकीय आवास को सील किया गया है। 

kamal

Advertising