J&K के IAS टॉपर फैजल ने ट्वीट में लिखा रेपिस्तान, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 04:35 PM (IST)

 श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर शाह फैजल को मुसिबतों का सामना करना पड़ सकता है। उनके खिलाफ एक टवीट् को लेकर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है। शाह ने रेप की बढ़ती घटनाओं को लेकर टवीट् किया और उसमें उन्होंने रेपिस्तान शब्द का प्रयोग किया। केन्द्र ने इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से उसके खिलाफ अनुशासात्मक कार्रवाई करने को कहा है।


शाह ने टवीट् किया था, पितृसत्ता+ जनसंख्या+निरक्षरता+शराब+पोर्न +टेक्नालॉजी+अराजकता = रेपिस्तान। शाह के इस टवीट् को लेकर जहां सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमंट मिले वहीं केन्द्र ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया। सिर्फ यही नहीं बल्कि मंगलवार को जब उन्हें यह आदेश मिला तो शाह का गुस्सा भी छिपा नहीं रहा। उन्होंने एक और टवीट् किया। उन्होंने कहा कि मेरी नौकरी जा सकती है लेकिन दुनिया संभावनाओं से भरी है। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, सरकारी अधिकारी की एक छवि है और वो है गुमनाम। उन्हें बहस नहीं करनी है, उनके चारों और जो भी कुछ हो रहा है वो उसे देखकर आंखें बंद कर लें लेकिन इसे अब बदलने की जरूरत है।


शाह फैजल ने मंगलवार को जो टवीट् किया उसमें उन्होंने वो लेटर भी शेयर किया जो उनके खिलाफ जारी किया गया है। उन्होंने लिखा, लव लेटर फ्रॉम माई बॉस। शाह पर्यटन विभाग के अतिरिक्त सचिव हैं। फिलहाल वह स्टडी लीव पर हैं और अमेरिका में मास्टर डिग्री की पढ़़ाई कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News