पेशी के बाद पुलिस को चकमा देकर फिल्मी स्टाइल में फरार हुआ आरोपी

Thursday, Jul 26, 2018 - 08:19 PM (IST)

जम्मू/साम्बा : साम्बा जिला कोर्ट परिसर में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब कोर्ट में पेशी के बाद एक कुख्यात अपराधी पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार होगया। इस आरोपी का नाम बलवीर सिंह उर्फ पम्मा पुत्र जोगराज सिंह बताया गया है। आरोपी मूलत: दीनानगर-पठानकोट के गांव कुंडे खास का रहने वाला है जो वर्तमान में जिला कठुआ के वार्ड-14 में रह रहा था। जिला न्यायालय परिसर जैसे सुरक्षित परिसर से इस प्रकार हार्डकोर अपराधी के ऐसे आसानी से भाग निकलने से यहां सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल उठ रहे हैं। 


    जानकारी के अनुसार राजौरी जिले की ढांगरी सबजेल में बंदी इस आरोपी को जबरन वसूली के एक मामले में सुनवाई के लिए राजौरी से साम्बा के मुंसिफ कोर्ट में लाया गया था। सुबह करीब 9 बज पेशी के बाद यह आरोपी नाटकीय ढंग से पुलिस कर्मियों को चकमा देकर भाग निकला। बताया गया है कि कोर्ट में पेशी के लिए इसकी हथकडिय़ाँ खोली गई थी और पेशी के बाद बाहर आने पर इसे दोबारा हथकडिय़ाँ पहनाई जा रही थी कि यह साथ आए पुलिस कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की कर भाग निकला। सुनियोजित ढंग से फरार हुए इस आरोपी ने भागने के लिए कोर्ट के पिछले रास्ते का इस्तेमाल किया यहां पहले से ही इसका साथी मोटरसाईकिल पर इसका इंतजार कर रहा था जो इसे लेकर भाग निकला। यह भी बताया गया है कि आरोपी की पत्नी भी आज पेशी के चलते उससे मिलने पहुंची थी लेकिन बलवीर सिंह के फरार होने के बाद वह भी यहां से निकल गई। 

आम्र्स एक्ट के तहत दर्ज था मामला
जानकारी के अनुसार एफआईआर नंबर 231/012 के तहत आरपीसी की धारा 382, 341 व 201 व आम्र्स एक्ट के अंतर्गत इसके खिलाफ मामला दर्ज था व इसी मामले की सुनवाई के लिए इसे आज साम्बा कोर्ट लाया गया था कि यह भाग निकला। इस घटना के बाद पुलिस इसे ढूंढ निकालने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार पेशे से ट्रांस्पोर्ट एजेंट इस 30 वर्षीय आरोपी के खिलाफ कई अन्य थानों में भी गंभीर धाराओं में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस पार्टी पर भी मामला दर्ज 
वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर जिला पुलिस प्रमुख एसएसपी अनिल मगोत्रा ने बताया कि वर्ष 2012 के एक मामले में पेशी के लिए आरोपी के साथ राजौरी से आई पुलिस पार्टी पर लापरवाही बरतने के लिए साम्बा थाने में मामला दर्ज किया गया जबकि बाकी इन पर बाकी कार्रवाई राजौरी जिला पुलिस द्वारा की जाएगी।  
 

Monika Jamwal

Advertising