पर्ल्स घोटाले में आरोपी मुंबई से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 08:36 PM (IST)


 चंडीगढ़, 19 जुलाई, (अर्चना सेठी) पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इमीग्रेशन टीम के सहयोग से पर्ल्स एग्रोटेक कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसीएल) मामले में सनरंजीवन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के भगोड़े आरोपी निदेशक प्रशांत मांजरेकर को मुंबई हवाई अड्डे से
गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई एयरपोर्ट से दुबई भागने की कोशिश कर रहा था।

 

राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी गांव घोलूमाजरा, तहसील डेराबस्सी, जिला एसएएस नगर में पी.ए.सी.एल. लिमिटेड की संपत्तियों की गैर कानूनी बिक्री में संलिप्तता के संबंध में पुलिस स्टेशन सदर सिटी जीरा, जिला फिरोजपुर में एफआईआर नंबर  79 तिथि 16-07-2020 को आई.पी.सी.की धारा 406, 420, 467, 468, 471 और 120-बी के तहत दर्ज मामले में वांछित था। आरोपी को पता था कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही पी.ए.सी.एल. लिमिटेड को गांव घोलूमाजरा व अन्य स्थानों पर पी.ए.सी.एल. कंपनी की किसी भी प्रकार की संपत्ति बेचने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।
 

 उन्होंने आगे बताया कि फेनोमेनल कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और सनरंजीवन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों/प्रमोटरों ने अन्य लोगों की मिलीभगत से वर्ष 2018-19 में गांव घोलूमाजरा में पीएसीएल की  अदालत की ओर से विवादित घोषित की गई 115 बीघा जमीन पर बेला विस्टा-01 और बेला विस्टा-02 नाम से दो कॉलोनियां तैयार की है। आरोपी डेवलपर्स ने दोनों कॉलोनियों में लोगों को प्लॉट/मकान बेचकर मोटी कमाई की, जिसके कारण विजिलेंस ब्यूरो ने उक्त मामले में इन कंपनियों के प्रमोटरों को नामज़द किया है।
 

गौरतलब है कि पी.ए.सी.एल  लिमिटेड की संपत्तियों को बेचने और बिक्री से प्राप्त आय इस कंपनी की ओर से प्रस्तुत की सामूहिक निवेश योजना में अपनी मेहनत की कमाई लगाने वाले निवेशकों को वापिस करने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए जस्टिस (सेवानिवृत्त) आर.एम. लोढ़ा की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया।
 प्रवक्ता ने आगे बताया कि उक्त आरोपी का ट्रांजिट रिमांड ले लिया गया है और उसे पंजाब की संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News