मुंबई में निर्माणाधीन इमारत पर हादसा, तीन श्रमिकों की मौत, ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

Wednesday, Mar 13, 2024 - 04:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क : मुंबई के बोरीवली में मंगलवार को एक निर्माणाधीन इमारत के मचान का एक हिस्सा गिर जाने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना दिन में 10 बजे के करीब सोनी वाडी इलाके में कल्पना चावला चौक पर हुई। पुलिस ने घटना के संबंध में इमारत के ठेकेदार, एक साइट इंजीनियर और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है।

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि निर्माणाधीन 24 मंजिला इमारत की 16वीं मंजिल से मचान का कुछ हिस्सा गिर गया, जिससे चार श्रमिक घायल हो गए। उन्हें कांदिवली स्थित शताब्दी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से तीन श्रमिकों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि चौथे पीड़ित की हालत गंभीर है। अधिकारी ने कहा कि हादसे की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग के कर्मी दो दमकल वाहनों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। साथ ही नगर निगम के कर्मी और पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंचे।

निगम के अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान मनोरंजन समतदार (42), शंकर बैद्य (26) और पीयूष हलधर (42) के रूप में हुई है, जबकि घायल श्रमिक सुशील गुप्ता (36) को गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ निरीक्षक नीनाद सावंत ने बताया, ‘‘हमने इमारत के ठेकेदार सहित तीन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए और 338 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। मामले में जांच की जा रही है।'' 

Parveen Kumar

Advertising