मुंबई में एसी लोकल सेवाओं पर 31 मार्च तक लगी रोक, कोरोना वायरस के चलते सरकार ने उठाया कदम

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 07:20 PM (IST)

मुंबईः मध्य रेलवे एवं पश्चिम रेलवे दोनों ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर शुक्रवार से मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेनों की सेवाओं पर रोक लगाने का फैसला किया है। इसके अलावा मध्य रेलवे ने 30 और उपनगरीय ट्रेनों को एक अप्रैल तक रद्द कर दिया है। पश्चिम रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि वातानुकूलित लोकल ट्रेन सेवाएं अगले आदेश तक रद्द रहेंगी। उन्होंने बताया कि उनके स्थान पर साधारण ट्रेन सेवाएं दी जाएंगी।

मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि ठाणे-वाशी-पनवेल ट्रांस हार्बर गलियारे पर एसी लोकल सेवाओं पर मार्च अंत तक रोक रहेगी। पश्चिम रेलवे चर्चगेट और विरार के बीच 12 वातानुकूलित ट्रेनों का परिचालन करता है जिनमें व्यस्ततम वक्त में बहुत भीड़ रहती है। वहीं मध्य रेलवे हर दिन इस गलियारे पर 16 वातानुकूलित ट्रेनों का परिचालन करता है। इसके अलावा मध्य रेलवे ने 30 और उपनगरीय ट्रेनों को एक अप्रैल तक रद्द कर दिया है।

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि वैश्विक महामारी के चलते लोगों को अनावश्यक यात्राओं से बचने के लिए कहा गया है जिसके चलते इन ट्रेनों में न के बराबर यात्री सफर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह फैसला रेलवे बोर्ड के निर्देश के आधार पर लिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News