DUSU चुनाव में ABVP ने लहराया परचम, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर मिली जीत

Friday, Sep 13, 2019 - 03:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के चुनाव में आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर जीत हासिल कर ली है। वहीं कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई ने सचिव पद पर कब्जा जमाया है। 

 

अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर और संयुक्त सचिव पद पर शिवांगी खरवाल ने बाजी मारी है। वहीं सेक्रेटरी पद को लेकर एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच पेंच फंसा हुआ है। जिन स्क्रीन्स पर लाइव मतगणना दिखाई जा रही थी उसमें तकनीकी खामी आ गयी जिसके बाद उम्मीदवारों ने उसे ठीक करने की मांग की। एक स्क्रीन के शुरू होने के बाद मतगणना करीब साढ़े दस बजे शुरू हुई।

 

शुरुआत में केवल एक ईवीएम के मतों की गिनती की गई लेकिन बाद में सभी स्क्रीन काम करने लगे और फिर चार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर मतगणना शुरू हुई। डूसू में वीरवार को 39.90 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जो पिछले साल से चार प्रतिशत कम है।  ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों के बीच डूसू के चार पदों के लिए मतदान हुआ। इस चुनाव में चार महिलाओं समेत 16 उम्मीदवार मुकाबले में थे और 52 मतदान केंद्र बनाए गए। चुनाव में 1.3 लाख से अधिक छात्र मतदान के पात्र थे। छात्र संघ चुनावों के लिए 144 ईवीएम का इस्तेमाल किया गया और कॉलेज यूनियन चुनावों के लिए 137 ईवीएम का इस्तेमाल किया गया। 


 

vasudha

Advertising