डॉन को पता था गुनाहों की यही 'सजा' मिलेगी, सलाखों में रहते हुए भी पाली 'शादी' की हसरत

Thursday, Sep 07, 2017 - 09:26 PM (IST)

मुंबईः भलेही गुनाहों के इस बादशाह अबू सलेम को अब उम्र कैद की सजा मिल गई हो लेकिन इसे पहले से ही पता था कि उसे उसकी करनी की यही फल मिलेगा। बावजूद इसके इस अंडरवर्ल्ड डॉन के मन से शादी और पत्नी की हसरत खत्म नहीं हुई थी। जेल में बंद रहने के बावजूद सलेम ने कोर्ट से शादी करने के लिए पैरोल मांगी। कथाकथित खबरों के मुताबिक, कहा ये भी जाता है कि लखनऊ में पेश के दौरान चलती ट्रेन में अपने से 20 साल छोटी लड़की से निकाह कर लिया और अब वो उसके बिजनेस की वारिस है। 
दो-दो हाईकोर्ट में अर्जी
अबू सलेम की वकील फरहाना शाह ने बताया कि हमने अदालत को दो मामलों का हवाला दिया है, एक बंबई उच्च न्यायालय और दूसरा दिल्ली उच्च न्यायालय का, जिसमें कहा गया कि किसी व्यक्ति को शादी के लिए जमानत या पैरोल दी जा सकती है। सलेम ने कोर्ट से अनुरोध किया कि उसे मैरिज रजिस्ट्रार के कार्यालय में जाने की अनुमति दी जाए। हालांकि, इस निकाह के बाद लड़की के साथ उसकी शादी की फोटो भी वायल हुए।
चलती ट्रेन में फोन पर निकाह
इससे पहले कुछ लोकल मीडिया और तथाकथित खबरों के मुताबिक 8 जनवरी 2014 को पेशी के लिए लखनऊ जाते वक्त अबू सलेम ने चलती ट्रेन में मुंबई की रहने वाली 25 वर्षीय लड़की से निकाह किया था। उनका निकाह मुंबई के एक काजी ने फोन पर पढ़ा था। इस निकाह के गवाह अबू के भतीजे रशीद अंसारी और मुंबई पुलिस के जवान बने थे।वह लड़की सलेम से 20 साल छोटी है। इस विवाह के बाद वो सलेम के परिवार का हिस्सा बन गई और बताता ये भी जाता है कि अब वो उसका तथाकथित बिजनेस भी संभालती है।अब सलेम से ही करूंगी शादी
पिछले साल उसी लड़की ने टाटा कोर्ट में याचिका दाखिल की थी कि उसकी अबू सेलम से शादी होने की गलत खबरों की वजह से आए दिन पुलिस उससे पूछताछ करने आ जाती है। इसके अलावा इस प्रकरण की वजह उसकी बदनाम हुई सो अलग। इसे चलते वो किसी और शादी नहीं कर सकती है, इसलिए अब अबू सलेम से ही शादी करना चाहती है। इस पर सलेम ने जवाब में कहा वो महिला के प्रस्ताव को स्वीकार करके उसे क्षतिपूर्ति देना चाहता है।
पहली पत्नी के बाद मोनिका से शादी
वहीं, सबसे पहले अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम ने 1991 में मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रहने वाली 17 वर्षीय समीरा जुमानी से शादी की थी। समीरा से उसके दो बच्चे हैं। इस वक्त समीरा जॉर्जिया, अमेरिका में रहती है। बताया जाता है कि समीरा से अलग होने के बाद अबू सलेम ने बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी से दूसरी शादी कर ली थी। हालांकि समीरा से उसके तलाक की बात अभी तक सामने नहीं आई है। सलेम का जन्म 1960 के दशक में यूपी के आजमगढ़ जिले में सराय मीर गांव में हुआ था। उसका पूरा नाम अबू सलेम उर्फ अब्दुल कय्यूम अंसारी है।


 

Advertising