जिंदा है दुनिया का सबसे बड़ा आतंकी, चौथी बार दी मौत को मात!

Friday, Jun 17, 2016 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली: अबु बकर अल बगदादी अभी भी जिंदा है। जब भी मौत ने बगदादी के चौखट पर दस्तक दी तो उसे बस छू कर निकल गई। 14 जून को अरबी अल अमाक न्यूज एजेंसी ने खबर दी थी कि बगदादी रमजान के पांचवे दिन सीरिया में रक्का के पास मारा गया। खबर अल अमाक की थी, जिसके आईएसआईएस से गहरे रिश्ते हैं। एक तरह से आईएसआईएस के मुखपत्र जैसी है अमाक। लिहाजा खबर को गलत मानने की बहुत कम वजह थी।
 
लेकिन अब शक है कि ना सिर्फ बगदादी ने मौत को चौथी बार धोखा दे दिया, बल्कि वो अमेरिका को मुंह भी चिढ़ा रहा है। आईएसआईएस ने अपने ताजा प्रोपेगंडा वीडियो में अमेरिका के ओरलैंडो में हुए लोन वोल्फ अटैक को अपनी कामयाबी बताया है। आईएसआईएस के इस वीडियो में अगला निशाना न्यूयार्क और वाशिंगटन डीसी को बनाने की धमकी भी दी गई है। यानी आईएसआईएस  के खूनी मंसूबों पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। जानकारों का मानना है कि बगदादी सचमुच मारा गया होता तो आईएसआईएस में खलबली होती, लेकिन बगदादी के मौत की खबर गलत है। ये शक इराक में अमेरिकी सेना के प्रवक्ता के बयान से और पुख्ता हो गया है।
 
अमेरिकी सेना ने बगदादी की मौत की पुष्टि नहीं की। यही नहीं इराक में अमेरिकी प्रवक्ता कर्नर क्रिस्टोफर गार्वेर ने बगदादी की मौत पर जो बयान दिया है, उससे तो दुनिया भर में ये नतीजा निकाला जा रहा है कि बगदादी के मारे जाने की खबर गलत है।

 

Advertising