जो मुसलमानों को इस देश से भगाने की बात करेगा, उसे मेरी लाश पर से होकर गुजरना पड़ेगा- नकवी

Thursday, Feb 20, 2020 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर पूरे देश में चर्चा जारी है। दिल्ली के शाहीनबाग में इस कानून के विरोध में पिछले 2 महीनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। सीएए कानून को लेकर जारी भ्रम को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में वार्ताकारों से सही से बातचीत नहीं हो रही है। सीएए खत्म नहीं होगा। सीएए किसी की नागरिकता को खत्म करने के लिए नहीं है। हिंदुस्तान का हर नागरिक, उसके अधिकार पूरी तरह सुरक्षित है। जो लोग भड़का रहे हैं, उनको भी मालूम है कि सरकार इसे नहीं लेगी। 

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि गुमराही गैंग को इस बात का अभास है कि वो convince नहीं कर सकता, इसलिए वो कनफ्यूज कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को भड़काया जा रहा है कि उनके सारे अधिकार छीन लिए जाएंगे। ये पाप कर रहे हैं, खुदा भी इन्हें माफ नहीं करेगा। ये लोग बेइमान भी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन ये सरकार हिंदुस्तान के मुसलमान को बाहर भगाने की बात करेगी, तो सबसे पहले मुख्तार अब्बास नकवी की लाश वहां पड़ी होगी, उसपर से जाना।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में अल्पसंख्यक बच्चे-बच्चियों को साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा छात्रवृत्तियां दीं, पीएम आवास योजना के तहत 38 फीसदी मुस्लिम भाईयों को आवास दिए गए। गांव-गांव बिजली पहुंचाई गई, इनमें 37 फीसदी गांव मुस्लिमों के थे। उन्होंने कहा कि कोई भी सीएए-एनआरसी हिंदुस्तान के नागरिकों के लिए जिनकी पुश्तें इस देश में हैं, तो उसके खिलाफ नहीं होगा।

Yaspal

Advertising