अभिषेक बनर्जी का दावा- अगले वर्ष के लोकसभा चुनाव में भाजपा की होगी हार

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 10:24 PM (IST)

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार इस बात की गवाही है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी की हार होगी। पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धमान जिले के रैना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र में अंतिम निर्णय जनता का होता है, जो चुनाव परिणामों से स्पष्ट है। 

तृणमूल कांग्रेस के सांसद बनर्जी ने कहा, ‘‘भाजपा दक्षिण भारत से गायब हो गई है ... यह पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और झारखंड के पूर्वी राज्यों में भी सत्ता में नहीं है ... यह केवल समय की बात है, पार्टी को हरा दिया जाएगा।'' 

केंद्र की भाजपा सरकार पश्चिम बंगाल के लिए रोक रही है धनराशि
कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में, कांग्रेस ने 135 सीटें जीतीं, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने 66 सीटें हासिल कीं। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार 2021 के विधानसभा चुनाव में हारने के बाद से पश्चिम बंगाल के लिए धनराशि रोक रही है। 

बनर्जी ने कहा कि टीएमसी सांसदों ने 100 दिन की रोजगार योजना के तहत देय धनराशि जारी करने के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री से मुलाकात की, इसके बावजूद अभी तक राशि जारी नहीं की गई है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र से राज्य का 1.15 लाख करोड़ रुपए बकाया है। डायमंड हार्बर के सांसद बनर्जी ने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो वह लंबित धन के लिए नयी दिल्ली में कृषि भवन के बाहर बंगाल के लोगों के धरने का नेतृत्व करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News