खुलासा: पाकिस्तान बना रहा था अभिनंदन का वीडियो, इसलिए हुई वापसी में देरी

Saturday, Mar 02, 2019 - 09:17 AM (IST)

नई दिल्ली: विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के देश आने में देरी होने को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में अभिनंदन को वीडियो शूट करने के लिए मजबूर किया गया। उनसे कहा गया कि देश जाने से पहले वीडियो रिकॉर्ड करो। अभिनंदन के ऊपर पाकिस्तान की तारीफ करने का भी दबाव डाला गया। इस 84 सैंकेड की वीडियो में 16 कट हैं जो संकेत देते हैं कि इसे परोक्ष रूप से पाकिस्तानी रुख के अनुरूप करने के लिए इसमें बहुत काट-छांट की गई है। 

वीडियो ने खोली पाक की पोल
इस वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि कैसे वीडियो में काट-छांट की कोशिश में अभिनंदन के फ्लो को तोडऩे की कोशिश की गई है। इस वीडियो मेें ज्यादा कट भी इस बात की तस्दीक करते हैं कि पाकिस्तान ने वीडियो से छेड़छाड़ की है और अभिनंदन के बयान को जबरन रिकॉर्ड करवाया है। सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान के इस प्रोपागेंडा को लेकर लोग जमकर पाकिस्तान को कोस रहे हैं। कुल मिलाकर अभिनंदन के वीडियो नेे एक बार फिर पाकिस्तान की पोल खोलती है। 

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी
आपको बतां दे कि वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान की हिरासत से रिहा होने के बाद शुक्रवार रात वाघा सीमा से स्वदेश पहुंच गये। इस पर देशभर में खुशी मनायी गई। वाघा सीमा पर पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों ने विंग कमांडर अभिनंदन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों को सौंपा। विंग कमांडर ने नौ बजकर 22 मिनट पर भारतीय सीमा में कदम रखा और बीएसएफ के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। गंभीर दिख रहे विंग कमांडर ने बीएसएफ के अधिकारियों से हाथ मिलाया। इसके बाद वह उन्हें लेने आई वायु सेना के अधिकारियों की टीम से मिले और उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया।

 

Anil dev

Advertising