ट्रंप और मोदी के बीच आशिकी-3 ! तस्वीरें देख दिल हो जाएगा खुश

Tuesday, Feb 25, 2020 - 05:33 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे दौरान मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम पूरी दुनिया के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ गया । इस दौरान पूरी दुनिया ने डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच अनोखी दोस्ती की झलकियां भी देखीं। प्रधानमंत्री मोदी ने जहां ट्रंप का तहे दिल से स्वागत कर ट्रंप व उनके परिवार पर अपना प्यार न्यौछावर किया । वहीं ट्रंप ने अपने भाषण की शुरूआत मेरे दोस्त इंडिया के संबोधन से की। इस एेतिहासिक व यादगार कार्यक्रम की कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं जो लोगों को गुदगुदाने व हंसने पर मजबूर कर गईं ।

मोदी-ट्रंप की अचानक कैप्चर की गई एक तस्वीर को तो आशिकी-3 बताकर लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इस तस्वीर में माइक दोनों नेताओं के बीच आ गया और तस्वीर आशिकी फिल्म के एक सीन की तरह अलग ही रंग ले गई। दोनों दिग्गज नेताओं की बॉंडिंग की कुछ अन्य खास बातेें भी मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

ट्रंप के भारत दौरे के पहले दिन उनके और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जबरदस्त कैमिस्ट्री देखने को मिली। दोनों नेता 5 महीने पहले ‘हाऊडी मोदी’ कार्यक्रम में मिले थे और इस बार अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में। ट्रंप का विमान एयरफोर्स वन सोमवार सुबह 11 बजकर 36 मिनट पर अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंच गया था। यहां प्रधानमंत्री मोदी ने उनका स्वागत किया। ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया 3 घंटे तक अहमदाबाद में रहे। इन तीन घंटों में मोदी-ट्रंप 7 बार गले मिले और 9 बार हाथ मिलाया। 

मोटेरा स्टेडियम में 53 मिनट 12 सैकेंड तक दोनों नेता रहे। ट्रंप ने 27 मिनट और मोदी ने दो बार में 21 मिनट तक भाषण दिया। मोदी ने अपने भाषण में 41 बार इंडिया और 29 बार अमरीका का नाम लिया। इस दौरान मोदी ने 22 बार ट्रंप बोला। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप अपने भाषण में 50 बार इंडिया और 23 बार अमरीका का नाम लिया। ट्रंप ने  13 बार मोदी का नाम भी लिया। ट्रंप ने भाषण में 4 बार पाकिस्तान का जिक्र भी किया। 

Tanuja

Advertising