आरे व PMC घोटाले से महाराष्ट्र चुनाव में आया नया मोड़, कांग्रेस बनाएगी मुद्दा

Saturday, Oct 05, 2019 - 08:36 PM (IST)

मुम्बईः गुटबाजी में फंसी मुम्बई कांग्रेस ने शनिवार को संकेत दिया कि वह महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए आरे कॉलोनी और पीएमसी बैंक मुद्दों को उठायेगी और संजय निरूपम समेत नाराज चल रहे नेताओं को साथ लेकर चलेगी।

राहुल गांधी के समर्थकों को हाशिये पर धकेलने के संजय निरूपम के आरोप के एक दिन बाद मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ ने संवाददाताओं से कहा कि संजय निरूपम को अपनी गलतफहमियां दूर करने के लिए कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलना चाहिए।

पूर्व सांसद गायकवाड़ ने कहा कि उन्होंने पूर्व पार्टी नेता उर्मिला मातोंडकर से बातचीत की है और उन्हें उम्मीद है कि वह एवं निरूपम चुनाव प्रचार अभियान से जुड़ेंगे। अपने समर्थकों को टिकट नहीं मिलने पर संजय निरूपम ने राहुल गांधी के समर्थकों को हाशिये पर धकेलने का आरोप लगाया है। गायकवाड़ ने कहा, ‘‘ महानगर के लोग पीएमसी बैंक और आरे में मेट्रो ट्रेन शेड के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार से नाराज हैं।''

जब उनसे निरूपम के सार्वजनिक रूप से नाराजगी प्रकट करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा , ‘‘ निरूपम जानते हैं कि कांग्रेस कैसे काम करती है और दिल्ली में टिकटों को अंतिम रूप कैसे दिया जाता है। मैं उनसे बात करूंगा। मैंने उर्मिला मातोंडकर से भी बातचीत की है। वह अब नाराज नहीं हैं। मुझे विश्वास है कि उर्मिला एवं निरूपम पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।'' उन्होंने कहा कि मुम्बई कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है बल्कि थोड़ी-बहुत गलतफहमी है।


 

Yaspal

Advertising