'आप' आज जारी करेगी दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र (पढ़ें 25 अप्रैल की खास खबरें)

Thursday, Apr 25, 2019 - 04:48 AM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र बृहस्पतिवार को जारी करेगी। इसमें दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने का मुद्दा प्रमुख रूप से शामिल रहेगा। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घोषणा पत्र जारी करेंगे। पार्टी आम चुनाव में दिल्ली के प्रत्येक नागरिक को खुद का घर, दो लाख युवाओं को नौकरी, दिल्ली के कॉलेज में आसानी से दाखिले के लिए 85 फीसद आरक्षण, दिल्ली सरकार के अधीन पुलिस आने पर सुरक्षा की गारंटी, सीलिंग पर रोक समेत अनधिकृत कालोनियों में विकास करने का वादा किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आप इन सभी मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है।

राहुल गांधी अजमेर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान दौरे रहेंगे जहां वह अजमेर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी अजमेर जिले के मसूदा विधानसभा के बांदनवाड़ा गांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 

पीएम मोदी आज वाराणासी में करेंगे रोड शो 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से वाराणसी के दो दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो यहां एक रोड शो में हिस्सा लेंगे, इसके अगले दिन वो अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पीएम मोदी का रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट जाकर खत्म होगा। इसके अलावा मोदी गुरुवार को ही बिहार और उत्तर प्रदेश में विशाल जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

अमित शाह यूपी में करेंगे तीन चुनावी रैलियां 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरूवार को गाजीपुर, औरैया व उन्नाव में चुनावी जनसभा में भाग लेंगे। शाह सुबह 10 बजे लंका मैदान गाजीपुर में विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करेंगे तथा इसके बाद दोपहर 12 बजे शुक्लागंज टैम्पो स्टैण्ड के पास, रामलीला मैदान व उन्नाव में चुनावी बिगुल फूंकेगें। दोपहर 1:30 बजे मण्डी समिति औरैया में लोकसभा इटावा की विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करेंगे।

योगी आदित्यनाथ रहेंगे आजमगढ़ के दौरे पर 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को आजमगढ़ जनसभा को संबोधित करेंगे। वह आजमगढ़ (सदर) संसदीय सीट के विधानसभा क्षेत्र मेंहनगर के खरिहानी हाइडिल के मैदान में 12.10 बजे पहुंचेंगे और चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं जिले की दूसरी लोकसभा सीट लालगंज से भाजपा की ओर से प्रत्याशी नीलम सोनकर भी मैदान में हैं। 

खेल-
टी-20ः कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल( रात 8 बजे)

फुटबाल : यू.ई.एफ.ए. यूरोपा लीग-2018/19 
फुटबाल : ए अमीरात एफ.ए. कप फुटबाल टूर्नामैंट 
टैनिस : ए.टी.पी. 500 बार्सीलोना ओपन टैनिस टूर्नामैंट


 

Pardeep

Advertising