AAP दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में सभी लोकसभा सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Thursday, Nov 01, 2018 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली, पंजाब और हरियाणा की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने गुरुवार को बताया ‘पार्टी दिल्ली, हरियाणा और पंजाब की सभी सीटों पर और शेष राज्यों में पार्टी की संगठनात्मक मजबूती और स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।’

उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस के साथ आप के चुनावी गठजोड़ की संभावनाओं को एक बार फिर खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस फिलहाल दिल्ली में चुनाव के लिहाज से ‘गंभीर खिलाड़ी’ नहीं है इसलिए आप सभी सात सीटों पर भाजपा के साथ सीधी टक्कर में चुनाव जीतेगी। राय ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों के बीच महागठबंधन की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा को राज्यों में स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक अन्य दलों के साथ मिलकर चुनाव लडऩे पर ही हराया जा सकता है।

दिल्ली के चुनावी परिदृश्य के बारे में राय ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस को संजीदा खिलाड़ी के रूप में नहीं देखा जा रहा है और भविष्य में भी कांग्रेस के पुनर्जीवित होने की कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा ने अंतिम क्षणों में कोई ‘गड़बड़ी’ नहीं की तो दिल्ली की सभी सात सीटों पर आप का जीतना तय है। 

shukdev

Advertising