टिकट बंटवारे से पहले AAP में फूट, मौजूदा विधायक एनडी शर्मा ने दिया इस्तीफा

Tuesday, Jan 14, 2020 - 07:52 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बदरपुर से आम आदमी पार्टी (आप) के मौजूदा विधायक एन डी शर्मा ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी पर उम्मीदवारों को टिकट बेचने का आरोप लगाया। दो बार के विधायक राम सिंह नेताजी को आप में शामिल किये जाने के एक दिन बाद शर्मा ने इस्तीफा दिया है।

नेताजी को आप में शामिल किये जाने को लेकर शर्मा विरोध स्वरूप सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर धरने पर बैठ गये थे। शर्मा ने कहा, ‘‘मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हम साफ सुथरी राजनीति के लिए आप में शामिल हुए थे लेकिन अब आप और अन्य पार्टियों के बीच क्या अंतर रह गया है। मैं 94 हजार वोटों के साथ जीता और उन्हें (नेताजी) 17 हजार मत मिले लेकिन उन्हें पार्टी में शामिल किया गया। स्वयंसेवकों की मेहनत को नजरअंदाज कर दिया गया।''

उन्होंने कहा कि वह आगामी चुनाव लड़ेंगे लेकिन उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि क्या वह किसी अन्य पार्टी में शामिल होंगे या निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि चुनावों के बाद आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की योजना बिजली, पानी की दर बढ़ाने, बसों के किराये में वृद्धि करने और निशुल्क तीर्थयात्रा को बंद करने की है।

विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी द्वारा चुनाव टिकटों को बेचा जा रहा है। आप से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। दिल्ली विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होंगे जबकि मतगणना 11 फरवरी को होगी।

 

Yaspal

Advertising