Delhi elections results: AAP की प्रचंड जीत, सही साबित हुई एग्जिट पोल की भविष्यवाणी

Tuesday, Feb 11, 2020 - 08:07 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) धमाकेदार जीत की ओर बढ़ रही है, जिससे एक्जिट पोल के नतीजे सही साबित होते दिख रहे हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस, एबीपी-सी वोटर, टीवी9 भारतवर्ष-सिसरो के आंकड़ें सही साबित हो रहे हैं।

टुडे-एक्सिस के सर्वे में आम आदमी पार्टी को 59 से 68 सीटें दी गई थीं जबकि भाजपा के 2 से 11 सीटें जीतने का अनुमान लगाया था। इंडिया टुडे-एक्सिस का सर्वे चौथी बार सही साबित हुआ है। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उसकी भविष्यवाणी सही साबित हुई थी। एबीपी-सी वोटर ने अपने सर्वे में आप के 49 से 63 सीटें जीतने का अनुमान लगाया था जबकि भाजपा को 5 से 19 सीटें दी थीं।

वहीं टीवी9 भारतवर्ष-सिसरो ने आप को 52 से 64 सीटें दी थीं जबकि भाजपा को 6 से 16 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था। कांग्रेस को लेकर एक्जिट पोल सही साबित हुए। लगभग सभी एक्जिट पोल में उसे कोई सीट नहीं मिलने की भविष्यवाणी की गई थी।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड जीत मिली है। आप को 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली है, जबकि भाजपा को 8 सीटों पर ही जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका।  

Yaspal

Advertising