सिसोदिया से CBI की पूछताछ को लेकर AAP का विरोध प्रदर्शन, गोपाल राय समेत कई नेता हिरासत में

Sunday, Feb 26, 2023 - 03:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने रविवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) कार्यालय के निकट विरोध प्रदर्शन के लिए राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और केजरीवाल सरकार में मंत्री गोपाल राय समेत आम आदमी पार्टी (AAP) के विभिन्न नेताओं को हिरासत में ले लिया। सीबीआई कार्यालय में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व ‘आप' के नेता मनीष सिसोदिया से आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि दक्षिणी जिले में धारा 144 लागू की गई है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था खराब न हो यह सुनिश्चित करने के लिए प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

 

AAP के विधायक कुलदीप कुमार ने हिरासत में लिये जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन हमें हिरासत में ले लिया गया।” दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पुलिस उन्हें उनकी कार में ले जा रही है। राय ने ट्वीट किया, “मोदी जी की गुंडागर्दी चरम पर है...मैं बिना किसी की मदद से चल नहीं सकता पर पुलिस ने मेरी गाड़ी को चारों तरफ से घेरकर जबरदस्ती मेरे सहयोगी को गाड़ी से उतार दिया। पुलिस के लोग मेरी गाड़ी में घुसकर मुझे अकेले लेकर जा रहे हैं। गुंडागर्दी की हद हो गई है, पर न हम डरेंगे, न हम झुकेंगे।”

 

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में रविवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दूसरे दौर की पूछताछ शुरू की है। सिसोदिया राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीबीआई कार्यालय पहुंचे। सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी नंबर एक सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी। एक महीने बाद 25 नवंबर को सीबीआई ने मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था। सीबीआई के आरोप पत्र में सिसोदिया का नाम नहीं था, क्योंकि उस समय उनके और अन्य संदिग्धों व आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच जारी थी।

Seema Sharma

Advertising