राहुल गांधी खुद मांगेंगे केजरीवाल से समर्थन,तभी देंगे वोट: संजय सिंह

Wednesday, Aug 08, 2018 - 06:32 PM (IST)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव में यदि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से कांग्रेस उम्मीदवार बी.के. हरिप्रसाद के समर्थन में वोट मांगेंगे तब ही उनकी पार्टी इस पर विचार करेगी। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में गांधी के केजरीवाल से वोट देने का आग्रह करने पर ही हरिप्रसाद को वोट दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष समर्थन नहीं मांगेंगे तो उन्हें वोट नहीं दिया जाएगा। राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए गुरुवार को चुनाव होना है। मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के हरिवंश और हरिप्रसाद के बीच है।  सिंह ने कहा कि पहले ऐसी चर्चा थी कि विपक्ष का उम्मीदवार किसी अन्य पार्टी का होगा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की वंदना चव्हाण तथा कुछ अन्य नाम भी सामने आए थे, लेकिन अंत में कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा की गई।

उन्होंने कहा कि आप के सांसदों ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को बिना मांगे वोट दिया, लेकिन कांग्रेस ने धन्यवाद देने का सामान्य शिष्टाचार भी नहीं दिखाया। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस को आप के सांसदों के वोट की जरूरत है तो राहुल गांधी को केजरीवाल से बात करनी होगी। कांग्रेस को आप सांसदों के समर्थन की जरूरत नहीं है तो जबर्दस्ती वोट नहीं दिया जाएगा। इस बारे में कोई भी फैसला केजरीवाल ही करेंगे। आप के राज्यसभा में तीन सांसद हैं। 

shukdev

Advertising