AAP MP संजय सिंह ने EC से की मांग, चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित हों नरेंद्र मोदी

Saturday, Apr 27, 2019 - 08:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव लड़ने से अयोग्य करने की मांग की है। संजय सिंह ने चुनाव आयोग से शिकायत कर कहा है कि पीएम ने अपने नामांकन के दौरान नियमों का उल्लंघन कर पैसे खर्च किए है, जिसके लिए पीएम मोदी को चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित किया जाए।

संजय सिंह ने वाराणसी के एडीएम को दिए अपने शिकायती पत्र में दावा किया कि पीएम मोदी की नामांकन रैली में 1 करोड़ 27 लाख रुपए खर्च किए गए हैं, जो चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित 70 लाख की खर्च सीमा का उल्लंघन है। इसलिए उन्हें चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित किया जाए।

संजय सिंह ने दावा किया है कि पीएम मोदी ने नामांकन में निजी विमान के उपयोग में 64 लाख रुपए खर्च किए गए। इसके लिए उन्होंने तर्क दिया है कि पीएम के नामांकन के दिन प्रकाश सिंह बादल, रामविलास पासवान, नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे वाराणसी पहुंचे थे। संजय सिंह ने अपने पत्र में लिखा, “एक विमान का एक घंटे का खर्च लगभग 2-3 लाख रुपए होता है, अनुमानित तौर पर एक जहाज आठ घंटे के लिए बुक किया गया तो कुल मिलाकर 16 लाख रुपए एक जहाज का खर्च आता है, अर्थात चार निजी विमान का अनुमानित खर्च 64 लाख रुपया है।

संजय सिंह का दावा है कि लगभग 100 से ज्यादा नेता देश के दूसरे स्थानों से वाराणसी पहुंचे और नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल हुए। अगर एक व्यक्ति का औसत खर्चा 15 हजार रुपया जोड़ा जाए तो कुल राशि 15 लाख रुपए होती है।

 

Yaspal

Advertising