AAP विधायक आतिशी का बीजेपी पर पलटवार- देशव्यापी विधायकों की खरीद फ़रोख़्त की जांच की जाए

Wednesday, Aug 31, 2022 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली की शराब नीति को लेकर भाजपा के हमले के बाद अब  आम आदमी पार्टी की विधायक और प्रवक्ता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर पलटवार किया है। आप नेता आतिशी ने कहा कि आज AAP विधायकों का प्रतिनिधिमंडल CBI से मिलने जाएगा और देशव्यापी विधायकों की खरीद फ़रोख़्त की जांच की मांग करेगा।

विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों की सरकारों को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा कथित तौर पर चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन लोटस’ की जांच के लिए दिल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक बुधवार को सीबीआई निदेशक से मुलाकात करेंगे।

 आप की नेता आतिशी ने यह जानकारी दी। उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा कि अपराह्न तीन बजे आप के 10 विधायक केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक से मुलाकात करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप नेताओं ने दावा किया है कि भाजपा ने दिल्ली में सत्तारूढ़ दल के 40 विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये देकर पाला बदलने का प्रस्ताव दिया है।

आतिशी ने आरोप लगाया कि जब भी भाजपा किसी राज्य में विधानसभा चुनाव हार जाती है तो उस राज्य की सरकार को गिराने के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के इस्तेमाल से ‘ऑपरेशन लोटस’ की शुरुआत की जाती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद सत्तारूढ़ दल के विधायकों को पैसे का प्रलोभन दिया जाता है और कहा जाता है कि अगर वे अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाएं तो उनेक विरुद्ध मामले वापस लिए जा सकते हैं। भाजपा की ओर से इन आरोपों का खंडन किया गया है।

Anu Malhotra

Advertising