''मैं भी केजरीवाल'' अभियान चलाएगी AAP, पद से इस्तीफा नहीं देंगे दिल्ली CM

Monday, Mar 25, 2024 - 07:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी ने रविवार को हुई बैठक में फैसला किया कि AAP 'मैं भी केजरीवाल' अभियान चलाएगी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अपनी भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए बैठक की। 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कहा कि चुनावी बांड घोटाला भारत में अब तक का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है और केंद्र की भाजपा सरकार ने इससे ध्यान भटकाने के लिए अपने दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के खिलाफ यहां सीपीआई (एम) द्वारा आयोजित लगातार तीसरी रैली को संबोधित करते हुए, विजयन ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और संघ परिवार देश में कानून के शासन को बिल्कुल भी महत्व नहीं देते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि संघ परिवार संवैधानिक संस्थाओं पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहा है और यहां तक ​​कि देश की न्यायपालिका को भी धमकी दे रहा है।

आम आदमी पार्टी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ रविवार को भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा और भाजपा का पुतला जलाया। आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी के नेतृत्व में कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ।

पूर्वी दिल्ली लोकसभा से इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार और आप विधायक कुलदीप कुमार और पार्टी के बुराड़ी विधायक संजीव झा ने भी प्रदर्शन किया। कैंडल मार्च का नेतृत्व कर रहीं आतिशी ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद किसी राष्ट्रीय पार्टी के सुप्रीमो को गिरफ्तार कर लिया गया हो.
 

Anu Malhotra

Advertising