AAP की नायडू को चिट्ठी, कहा- सांसदों को नहीं मिलनी चाहिए सैलरी

Wednesday, Mar 07, 2018 - 04:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के कुछ हिस्‍सों में प्रतिमा विध्‍वंस का मामला संसद तक पहुंच गया है। तोड़फोड़ की घटनाअों पर आज राज्‍यसभा में खूब हंगामा हुआ जिसके बाद कार्रवाई स्‍थगित कर दी गई। इसी बीच आम आदमी पार्टी ने मांग उठाई कि जिस दिन सदन की कार्रवाई स्थगित हो सदस्यों को उस दिन का भत्ता नहीं दिया जाये। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने इस मुद्दे पर सभापति एम वेंकैया नायडू को आज पत्र  लिखा। 

आम आदमी को संसद सदस्यों से कई उम्मीदें 
पार्टी के दो अन्य सदस्यों एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता के हस्ताक्षर वाले पत्र में सिंह ने कहा कि उच्च सदन में जनता मुद्दों पर सत्र के दौरान चर्चा होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि छात्रों, किसानों, व्यापारियों और आम आदमी को संसद सदस्यों से अपेक्षा होती है कि सदन में उनके मुद्दों पर चर्चा कर समस्याओं का समाधान निकलेगा लेकिन पिछले तीन दिनों से सदन में कार्यवाही नहीं हो रही है। 

सदन में हंगामे के कारण कार्यवाही बाधित
आप नेता ने इस स्थिति को दुखद बताते हुये कहा कि बिना कार्रवाई वाले दिन सांसदों का जनता के पैसे से वेतन लेना सर्वथा अनुचित है। उन्होंने सभापति से अनुरोध किया कि जिस दिन सदन की कार्यवाही न हो उस दिन सदस्यों को मिलने वाला भत्ता न दिया जाये। उल्लेखनीय है कि सोमवार से शुरु हुए बजट सत्र के दूसरे चरण में  कई मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस सहित अन्य दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण कार्रवाई बाधित है।

Advertising