किसान आंदोलन: राहुल के बाद अब AAP नेता जाएंगे मंदसौर, करेंगे पीड़ितों से मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2017 - 09:25 AM (IST)

भोपाल: मंदसौर में पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत के बाद भड़की हिंसा के चलते किसानों का विरोध प्रदर्शन और हिंसक हो चला है। गुरुवार को भी उपद्रवियों ने एक टोल प्लाजा में तोड़फोड़ की और वहां रखे 8-10 रुपए लूट लिए। दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज मंदसौर दौरे पर जा रहा है। आप का कहना है कि 10 जून से वे किसानों के हक में देश भर में प्रदर्शन करेंगे।

राहुल भी मिले किसानों से
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गुरुवार को किसानों से मिलने के लिए मंदसौर गए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। राहुल ने वापिसी में उदयपुर लौटते वक्त बॉर्डर पर ही कुछ किसानों से मुलाकात भी की।

एसडीएम से की मारपीट
नाराज किसानों ने गुरुवार को शाजापुर कृषि मंडी में एक ट्रक और चार मोटर साइकिलों में आग लगा दी। आंदोलनकारियों ने अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) राजेश यादव से मारपीट भी की, जिससे उनके पैर की हड्डी टूट गई। इसी तरह देवास में एक ट्रक को उपद्रवियों ने आग लगा दी। इस बीच बढ़ती हिंसा के चलते भोपाल-इंदौर मार्ग पर बसों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई है।
PunjabKesari
AAP ने पीएम की चुप्पी पर उठाए सवाल
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन का कारण केंद्र और राज्य सरकारों की किसानों के प्रति 'उदासीनता' है। सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'यूरोप, अफगानिस्तान या पाकिस्तान में अगर कोई छोटी-सी घटना भी होती है, तो दुनिया में इस पर ट्वीट करने वाले पहले शख्स हमारे पीएम होते हैं। वह सबसे पहले इन पर बोलते हैं, लेकिन, उन्होंने किसानों की मौत पर एक शब्द भी नहीं बोला।

सरकार ने माना पुलिस ने किसानों पर फायरिंग
मध्य प्रदेश में 1 जून से किसानों का आंदोलन चल रहा है। इस बीच मंगलवार को पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत ने किसानों के गुस्से को और भड़का दिया। हालांकि पले सरकार इंकार कर रही थी कि पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत हुई लेकिन गुरुवार को सरकार ने माना पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत हुई। साथ सरकार ने कहा कि भीड़ काबू में नहीं आ रही थी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा था, बस उसी के चलते पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News