AAP के नेताओं ने दिल्ली में बढ़ते अपराधों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात

Tuesday, Jul 16, 2019 - 09:09 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के तीन राज्यसभा सदस्यों ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे दिल्ली पुलिस के कामकाज पर गौर करने का अनुरोध किया।

बैठक के दौरान संजय सिंह, एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने शहर की कानून व्यवस्था के आकलन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक वाली एक कमेटी बनाने का अनुरोध किया।

सिंह ने कहा कि शाह ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह मामले पर गौर करेंगे। आप के तीनों सांसदों ने शाह को एक ज्ञापन दिया। इस ज्ञापन में पिछले कुछ महीने में राष्ट्रीय राजधानी में अपराध की घटनाओं का जिक्र किया गया है।

तीनों सांसद के हस्ताक्षर वाले पत्र में कहा गया है, ‘‘हम आपको दिल्ली में हर साल बढ़ रहे अपराध के मामलों से वाकिफ कराना चाहते हैं। दिल्ली पुलिस के वार्षिक अपराध आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल दिल्ली में दुष्कर्म के 20,143 मामले दर्ज किए गए।

पिछले एक साल में हत्या के मामले भी 3.27 प्रतिशत बढ़े हैं।'' उन्होंने गृह मंत्री से दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया।

 

Yaspal

Advertising