AAP को 70 में से 62 सीटें, भाजपा के मंसूबों पर फिरा ‘झाड़ू’...कांग्रेस का सूपड़ा साफ

Wednesday, Feb 12, 2020 - 08:42 AM (IST)

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की आंधी से आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली में ऐतिहासिक जीत के साथ तीसरी बार सत्ता में आ गई है, वहीं भाजपा का 22 वर्ष के बाद सत्ता में वापसी का सपना चकनाचूर हो गया जबकि कांग्रेस की झोली एक बार फिर पूरी तरह खाली रही। AAP ने पिछले विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीती थीं।

इस चुनाव में उसने 62 सीेटें जीत कर नया इतिहास रच दिया है। इसके साथ दिल्ली चुनाव में AAP द्वारा दिए नारे ‘लगे रहो केजरीवाल’ को सपोर्ट करते हुए 62 सीटों का जनादेश AAP को देकर दिल्ली वासियों ने कहा कि केजरीवाल जमे रहो। वह लगातार 2 चुनावों में 60 से अधिक सीट जीतने वाली पहली पार्टी बन गई है।

वहीं भाजपा ने 8 पर जीत दर्ज की तो कांग्रेस शून्य पर बरकरार रही है। चुनाव नतीजों से साफ है कि केजरीवाल के आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा भाजपा की ताकत बौनी साबित हुई। भाजपा के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता भी काम नहीं आए। भाजपा ने दिल्ली के चुनावों में पहली बार जद (यू) और लोजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन इन दोनों दलों का सूपड़ा साफ हो गया।

Seema Sharma

Advertising