PM मोदी के आलोचक टीएम कृष्णा को मिला AAP का साथ, दिल्ली आने का दिया न्योता

Friday, Nov 16, 2018 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 'अर्बन नक्सल' और 'भारत विरोधी' होने के आरोपों का सामना कर रहे कर्नाटक संगीत के मशहूर गायक टी एम कृष्णा को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिल गया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) द्वारा कृष्णा के शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम को रद्द करने के बाद आप सरकार कृष्णा के एक अन्य समारोह का आयोजन करने के लिए आगे आई है। 


उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कृष्णा को आमंत्रण देते हुए कहा कि किसी भी कलाकार को प्रस्तुति देने के मौके से इनकार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी ने कृष्णा को 17 नवंबर को दिल्ली में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया है। कला और कलाकार की गरिमा को बरकरार रखना जरूरी है।


बता दें कि कृष्णा का कार्यक्रम आयोजित करने पर एएआई के खिलाफ ट्रोल के बाद उनका कार्यक्रम कथित तौर पर रद्द कर दिया गया। कृष्णा मैगसायसाय पुरस्कार विजेता हैं जिन्हें ‘शहरी नक्सल’ एवं ‘‘धर्मान्तरित कट्टर’’ सहित विभिन्न नामों से बुलाया जाता है। कृष्णा हिन्दुत्व और मोदी सरकार के आलोचक हैं। 


दरअसल कृष्णा के संगीत को लेकर जातिगत पक्षपात के आरोप लगते रहे हैं, जिसके चलते वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। कई हिंदुत्व समर्थक भी नहीं चाहते कि दिल्ली में उनका कार्यक्रम हो। इस साल अगस्त में मैरीलैंड मंदिर में उनका कॉन्सर्ट रद्द हो गया था।

vasudha

Advertising