कॉल सेंटर पर रेड: EC के बाहर धरने पर बैठे AAP नेता, पुलिस पर लगाया आरोप

Friday, Mar 15, 2019 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी में आम आदमी पार्टी और दिल्ली पुलिस के बीच की जंग चुनाव आयोग तक पहुंच गई है। दिल्ली की मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम काटे जाने की सूचना लोगों को फोन करके देने वाले आप के कॉल सेंटरों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में पार्टी के सांसद और विधायक शुक्रवार को चुनाव आयोग के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। 



मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा, संजय सिंह और आतिशी मार्लेना ने आज चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंच कर धरना शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि आयोग ने बीजेपी के इशारे पर काम किया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी चुनाव आयोग पहुंचने की अपील की। 


केजरीवाल ने लिखा कि आज चुनाव आयोग को बताना पड़ेगा कि हमारे ऊपर रेड क्यों करवाई जा रही हैं. हमारा कसूर क्या है? मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि मैं चुनाव आयोग के बाहर खड़ा हूं। जब तक EC नहीं मिलेगी तब तक मैं निर्वाचन सदन के बाहर इंतज़ार करूंगा। 


उल्लेखनीय है कि आप ने हाल ही में मतदाता सूची से लाखों मतदाताओं के नाम काटे जाने का मामला चुनाव आयोग के समक्ष उठाते हुये कुछ कॉल सेंटर की मदद से दिल्ली के मतदाताओं को फोन कर उनके नाम मतदाता सूची में जुड़वाने की पेशकश की थी। आयोग ने इससे जुड़ी शिकायत पर संज्ञान लेते हुये दिल्ली पुलिस से मतदाताओं को फोन कॉल कर गलत जानकारी देने और भ्रमित करने का मामला दर्ज कर इसकी जांच करने का निर्देश दिया था।  

vasudha

Advertising