गठबंधन के मुद्दे पर भड़की AAP, कहा- दिल्ली इकाई की आड़ न लें राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर ऊहापोह की स्थिति के बीच आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोला। पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी दिल्ली इकाई की आड़ लेने के बजाय देश के हालात को देखते हुए आप के साथ सीट-बंटवारे पर फैसला करना चाहिए।
 PunjabKesari   

गोपाल राय ने राहुल गांधी को दी नसीहत
आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आप ने गठबंधन के लिए सैद्धांतिक फैसला किया और इसके लिए लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र को बचाने तथा दिल्ली की जनता की आवाज को मजबूत करने की जरूरत को समझा, जबकि पार्टी के अंदर आपत्तियां सामने आई थीं।  राहुल गांधी ने आज सुबह ही कहा था कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई आप के साथ गठबंधन नहीं चाहती। राय ने कहा कि मुझे लगता है कि या तो राहुल गांधी देश के हालात को नहीं समझ रहे हैं या अपनी पार्टी के संगठन को समझा नहीं पा रहे हैं। अपनी राज्य इकाई की आड़ लेने के बजाय उन्हे फैसला लेना चाहिए। 
PunjabKesari
जिम्मेदारी से फैसला ले कांग्रेस: राय 
आप नेता ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता गठबंधन नहीं चाहते। कई नेता व्यक्तिगत रूप से इसके खिलाफ हैं। लेकिन देश के हित में गठबंधन करने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा कि यह अलग मामला है कि दिल्ली कांग्रेस गठबंधन के बारे में क्या कहती है लेकिन राहुल गांधी को इस संबंध में देश के सामने केंद्र की भाजपा सरकार की तानाशाही जैसी चुनौतियों पर विचार करते हुए जिम्मेदारी से फैसला लेना चाहिए। 
PunjabKesari
कांग्रेस ने गठबंधन से किया इंकार 
बता दें कि दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद घोषणा की थी कि आप के साथ गठबंधन करने के खिलाफ एकमत बन गया है। इस घोषणा के बाद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस तरह की अफवाहें हैं कि कांग्रेस की भाजपा के साथ गुप्त समझ बन गयी है और उनकी पार्टी इस ‘अपवित्र गठबंधन’ से मुकाबले को तैयार है। इस बीच बुधवार को कांग्रेस ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के नौ विधायक उसके साथ संपर्क में हैं और पाला बदलना चाहते हैं। इससे पहले निलंबित आप विधायक और केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार ने मंगलवार को दिल्ली कांग्रेस के दफ्तर जाकर दीक्षित से मुलाकात की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News