संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी आम आदमी पार्टी

Thursday, Jan 28, 2021 - 07:02 PM (IST)

नई दिल्लीः संसद का बजट सत्र शुरू होने से एक दिन पहले, आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि किसान आंदोलन के मुद्दे पर उनकी पार्टी दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी। सिंह ने कहा कि आप, तीनों कृषि कानूनों को पूरी तरह वापस लिए जाने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि “किसान विरोधी” कानून, कुछ उद्योगपतियों को फायदा देने के उद्देश्य से लाए गए हैं।

सिंह ने कहा, “आम आदमी पार्टी, इन किसान विरोधी कानूनों का पहले दिन से विरोध कर रही है और हमारा विरोध जारी रहेगा। इसीलिए कल संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है।” उन्होंने कहा, “आप लोक सभा सदस्य भगवंत मान और राज्य सभा में तीनों सदस्य कल राष्ट्रपति के अभिभाषण में नहीं जाएंगे।”

आप की ओर से भगवंत मान लोकसभा सदस्य हैं तथा संजय सिंह, एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता राज्यसभा सदस्य हैं। आम आदमी पार्टी के अलावा 16 विपक्षी पार्टियों ने भी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस, राकांपा, नेशनल कांफ्रेंस, द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस, शिवसेना, समाजवादी पार्टी, रालोद, माकपा, भाकपा, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, आरएसपी, पीडीपी, एमडीएमके, केरल कांग्रेस (एम) और एआईयूडीएफ ने शुक्रवार को होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने के फैसला लिया है।

 

Yaspal

Advertising