केजरीवाल के 'दुश्मन' पर मोदी का 'विश्वास', पहुंचाएंगे राज्सभा!

Tuesday, May 08, 2018 - 06:57 PM (IST)

नई दिल्ली: काफी समय से अपनी आम आदमी पार्टी में हाशिए पर चल रहे कुमार विश्वास को बीजेपी राज्यसभा में नामित करने की योजना बना रही है। एशियन एज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अप्रैल में क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा की कार्यकाल की समाप्ति के साथ, दो रिक्तियां हैं। भाजपा साहित्य के क्षेत्र में कुमार के काम के लिए उन्हें राज्यसभा में भेज सकती है और उनको 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए उतारा जा सकता है। 
खबर है कि विश्वास को राज्यसभा भेजने के बाद भी बीजेपी उनपर पार्टी में शामिल होने का दबाव नहीं डालेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर कुमार विश्वास बीजेपी के सीट से राज्यसभा जाते हैं तो इसमें बीजेपी को बड़ा फायदा पहुंच सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में उन्हें बीजेपी और भी बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। विश्वास हिंदी के बड़े कवियों में गिने जाते हैं। हिंदी भाषी क्षेत्र में उनकी ख्याति का लाभ बीजेपी को मिलना तय है।

छले कुछ दिनों से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास ते बीच कुछ सही नहीं चल रहा है। पहले कहा जा रहा था कि केजरीवाल उनको दिल्ली की तीन में से एक राज्यसभा सीट देंगे लेकिन उन्होंने कुमार विश्वास को राज्यसभा तो नहीं ही भेजा उलटे उनको राजस्थान के संयोजक पद से भी हटा दिया है। तभी कहा जा रहा है कि भाजपा उनको राज्यसभा में भेज सकती है।
 


 

Anil dev

Advertising