किसान विरोधी हैं मोदी सरकार के तीनों कानून, संसद में खिलाफ में वोट करेगी AAP: केजरीवाल

Thursday, Sep 17, 2020 - 11:12 AM (IST)

नई दिल्ली: कृषि से संबंधित तीन विधेयकों को आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान-विरोधी बताते हुए बृहस्पतिवार को केंद्र से इन्हें वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि संसद में आप इन विधेयकों के खिलाफ मतदान करेगी। राज्यसभा में आप के तीन सांसद और लोकसभा में एक सांसद है। 

केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, खेती और किसानों से संबंधित तीन विधेयक संसद में लाए गए हैं जो किसान विरोधी हैं। देश भर में किसान इनका विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार को इन तीनों विधेयकों को वापस लेना चाहिए। आम आदमी पार्टी संसद में इनके विरोध में वोट करेगी।

 उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार संसद के मौजूदा मानसून सत्र में सोमवार को किसानों से संबंधित किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा पर किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता विधेयक तथा आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020 लेकर आई है। आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक मंगलवार को लोकसभा में पारित हो गया। ये विधेयक किसानों को उनकी उपज के लिए लाभकारी मूल्य दिलाने, कृषि उपज के बाधा मुक्त व्यापार को सक्षम बनाने के साथ ही किसानों को अपनी पसंद के निवेशकों के साथ जुडऩे का मौका प्रदान करने से संबंधित हैं। 

Anil dev

Advertising