कपिल ने खुद को देशभक्त, केजरीवाल को बताया गद्दार

Saturday, Jan 06, 2018 - 04:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क, आशीष पाण्डेय: दिल्ली में काबिज आम आदमी पार्टी में सियासी घमासान जारी है। हद तो यह हो गई कि यह घमासान अब सोशल मीडिया पर भी अपनी धमक पहुंचा रहा है। ट्विटर पर 'आप' विधायक कपिल मिश्रा ने दिवंगत संतोष कोली की मां कलावती के समर्थन में एक के बाद एक ट्वीट किए। कपिल मिश्रा सोशल मीडिया पर लगातार कलावती का समर्थन करते रहे। एक ट्वीट कर मिश्रा ने जनता की राय मांगते हुए लिखा कि एक तरफ अरबपति सुशील गुप्ता जिसकी एकमात्र योग्यता पैसा तो वहीं दूसरी तरफ कलावती - कार्यकर्ता, शहीद संतोष कोली की मां, दलित, बस्ती में रहने वाली, जिसके पास पैसे के सिवाय सब कुछ।
 

केजरीवाल को बताया भगौड़ा
कपिल मिश्रा ने शनिवर को केजरीवार पर एक के बाद एक  ट्वीट बम फेंका। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि कलावती के पहुंचने से पहले ही केजरीवाल घर छोड़कर भाग गए। कपिल ने कहा कि नामांकन करने के लिए सात विधायकों की जरूरत होगी। नामांकन कराने में कोई व्हिप लागू नहीं होगा, इसलिए सभी विधायकों से अपील है कि वे अंतरात्मा की आवाज सुनकर कलावती का नामांकन कराने के लिए आएं।

 

कलावती पर सोशल घमासान 
कपिल मिश्रा कलावती को समर्थन दे रहे हैं, और चाहते हैं कि अन्य विधायक भी उनकी हां में हां मिलाए। मामला तो तब खराब हुआ जब 'आप' विधायक कलावती को समर्थन देने नहीं पहुंचे, तो कपिल ने तीखे ट्वीट किए। इस पर 'आप' के सियासी योद्धाओं ने उनकी तगड़ी घेराबंदी की, लेकिन कपिल ने उन्हें करारा जवाब देते हुए कई चुभते हुए सवाल भी दागे। 

सौरभ भारद्वाज का ट्वीट 
आम आदमी पार्टा के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कपिल मिश्रा को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया कि 'कृपया आप पार्टी से इस्तीफा दे दें। हम करावल नगर बाई-इलेक्शन से कलावती कोली जी को लड़ा देंगे। आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी। है हिम्मत? सौरभ भारद्वाज। 


बागी लोग अपनी जबान पर काबू रखें
सोशल मीडिया पर छिड़े संग्राम के बीच इस 'आप' विधायक बंदना कुमारी ने भी ट्वीट कर कहा कि 'मैं पार्टी के साथ हूं और पार्टी का फैसला मेरा फैसला है। पार्टी के बागी लोग अपनी जबान पर काबू रखें। 


कपिल का जवाब 

बंदना कुमारी के ट्वीट का जवाब देते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि 'हमारी जुबान बंद होने वाली होती तो हम बागी क्यों बनते? आप कब से जानती हैं सुशील गुप्ता को? ये संतोष की मां हैं, नाम तो सुना होगा, या सत्ता के नशे में संतोष को भूल गए? जिस कांग्रेस को जनता ने जीरो सीट दी, केजरीवाल उस कांग्रेसी को संसद की सीट दिलवा रहे हैं।

'आप' यूथ विंग ने कपिल को घेरा
'आप' यूथ विंग के दिल्ली उपाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि 'सौरभ भाजपा में नहीं हैं, वह 'आप' में हैं फिर तुम्हें कैसे पता कि उनका टिकट कट गया? तुम तो भाजपा में हो ना। 

ये मुझे सबकुछ बताते हैं
कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि ये जो केजरीवाल के ड्राइवर, रसोइये, सरकारी कर्मचारी, अधिकारी, परिवार के लोग, कार्यकर्ता सब हैं, रोज घुट-घुट के घोटालों को देखते हैं, ये मुझे सबकुछ आकर बताते हैं। 

आम जनता को बाहर रोक रहे हैं
सोशल मीडिया पर जारी इस संग्राम से अलग गायक अभिजीत ने ट्वीट कर कहा कि एक जमाना था, जब केजरीवाल को बड़े-बड़े आवासों के बाहर ऐसे ही पुलिस रोक लिया करती थी और उसी सिस्टम को खत्म करने भाई साहब राजनीति में आए और खुद बड़े आवास में बैठ के आम जनता को बाहर रोक रहे हैं। वक्त वक्त की बात राजनीति।  

Advertising