कुमार विश्वास की जासूसी कराना चाहते थे CM केजरीवाल!

Wednesday, Apr 19, 2017 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के केजरीवाल सरकार की सीक्रेट फीडबैक यूनिट को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 

सतेंद्र जैन को दी गई थी इसकी जानकारी
सूत्रों की माने तो अरविंद केजरीवाल पार्टी के प्रमुख नेता कुमार विश्वास की जासूसी कराना चाहते थे। इसके लिए केजरीवाल ने बड़े गोपनीय तरीके से एक फीड बैक यूनिट का गठन किया था। दिल्ली सरकार की पीडब्लूडी विभाग से मिले कागजातों के अनुसार इस काम के लिए सोनी डिटेक्टिव एंड एलाइड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी को एक टीम बनाने के लिए कहा गया। ऐसा भी माना जा रहा है कि इसकी जिम्मेदारी पीडब्लूडी मिनिस्टर सतेंद्र जैन को दी गई थी। 

इस यूनिट को 3 करोड़ 21 लाख का फंड भी किया गया था आवंटित 
दिखावे के लिए इस टीम की जिम्मेदारी स्कूलों, अस्पतालों व दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अन्य संस्थानों की रिपोर्ट सरकार को देना बताया गया जबकि हकीकत में उसका काम आप पार्टी के बड़े नेताओं दिल्ली के उपराज्यपाल और कुछ केंद्र के कर्मचारियों की जासूसी करना था। इस सूची में कुमार विश्वास सबसे ऊपर थे। कुमार विश्वास के साथ-साथ दिल्ली के गृहसचिव, उप-राज्यपाल नजीब जंग के फोन टेपिंग का जिम्मा भी इसी फीडबैक एजेंसी को सौंपा गया था। माना जा रहा है कि इस फोन टेपिंग के लिए इस यूनिट को 3 करोड़ 21 लाख का फंड भी आवंटित किया गया था। 

Advertising