स्कूल संचालक से एक लाख रुपये घूस ले रही थी महिला अफसर, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 11:16 PM (IST)

इंदौरः लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर में शिक्षा विभाग की एक महिला अधिकारी को शुक्रवार को एक विद्यालय के संचालक से कथित तौर पर एक लाख रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि जिला शिक्षा केंद्र की परियोजना समन्वयक शीला मेरावी को जाल बिछा कर उनके कार्यालय में रंगे हाथों पकड़ा गया, जब वह विद्यालय संचालक दिलीप बुधानी से कथित तौर पर एक लाख रुपये की घूस ले रही थीं। उन्होंने बताया कि यह रकम शिक्षा विभाग की अधिकारी की गाड़ी की डिग्गी से बरामद की गई।

डीएसपी ने बताया कि बुधानी शहर में दो विद्यालय संचालित करते हैं और उनका कहना है कि उनके पास इन संस्थानों के संचालन की तमाम मंजूरियां हैं। बघेल ने बताया कि बुधानी के विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के पांचवीं एवं आठवीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने के बारे में संजय मिश्रा नामक व्यक्ति ने सूचना के अधिकार के तहत मेरावी के कार्यालय से जानकारी मांगी थी।

डीएसपी ने बताया कि मेरावी पर आरोप है कि वह यह सूचना का अधिकार (आरटीआई) आवेदन मिलने के बाद से बुधानी पर अनुचित दबाव बना रही थीं और उन्होंने उनसे चार लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। बघेल ने बताया कि शिक्षा विभाग की अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। डीएसपी ने बताया कि इस मामले में आरटीआई आवेदक मिश्रा की कथित भूमिका की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News