पढ़िए ‘फेमस रॉकस्टार’ बनने का सपना देखने वाला ‘रब्बी’ कैसे बना आतंकवादी

Friday, Sep 15, 2017 - 07:42 PM (IST)

नई दिल्ली: एक फेमस रॉकस्टार बनने का सपना देखने वाला कश्मीर का ‘रब्बी’ किस कदर आंतकवाद की बेडिय़ों में बंध कर संगीतकार से आंतकवादी बन जाता है, इसका पता सिनेमाघरों में आज रिलीज हुई मूवी ‘रब्बी’ से चलता है। इस हफ्ते जितेश कुमार प्रोडक्शन लेकर आई है यह एक ऐसे नौजवान की कहानी है जिसमें आगे बढऩे की बेहद लगन है लेकिन समाज के रीति-रिवाज के जाले किस तरह इस नौजवान को आगे बढऩे से रोकते हैं, इसका पता मूवी देखने पर चलता है।

संगीत से प्यार करता था रब्बी
इस फिल्म का निर्देशन राहत काजमी ने किया है। कश्मीरी लड़के का किरदार इस फिल्म में फुरकान मर्चेंट निभा रहे हैं। यह कश्मीरी लड़का संगीत से बहुत प्यार करता है लेकिन मुस्लिम धर्म में पैदा होने के कारण रीति-रिवाज उसके संगीत के भविष्य में अड़ंगे डालते हैं। फिल्म में पिता का किरदार निभा रहे रघुबीर यादव संगीत के कट्टर विरोधी होते हैं। अपने बेटे  ‘रब्बी’ को वह यही समझाते हैं कि गाना-बजाना मुस्लिम धर्म की तौहीन करना है, इसलिए वह संगीत से दूर ही रहे। 

दोस्त ले जाता है आंतकवादियों के पास
रब्बी को मालूम होता है कि संगीत के इलावा उसका और कोई धर्म नहीं। इसलिए अपने पिता की मौत के बाद वह रॉकस्टार बनने के लिए मुंबई जाने का फैसला करता है। मुंबई जाने के लिए उसे पैसों की जरूरत होती है लेकिन घर से पैसे न मिलने के कारण वह अपने दोस्त से मदद मांगता है जो कि उसे आंतकवादियों के पास ले जाता है। वह इस बात से अनजान होता है तथा आगे फिल्म में आंतकवादियों के कहने पर वह एक बैग दूसरे आंतकवादी को सौंपने चला जाता है जिसमें एक बम रखा होता है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस उसे पकड़ लेती है और उसे आंतकवादी करार देती है।  

कश्मीर में की गई फिल्म की शूटिंग
‘रब्बी’ फिल्म में स्टोरी से लेकर कलाकार भी काफी दमदार तरीके से अपने काम को अंजाम देते नजर आये जिनमें बाबूमोशाय बंदूकबाज फिल्म से चर्चा में आई बिदिता बाग सहायक अभिनेता के रुप में है। वीरेंद्र सक्सेना, रघुबीर यादव, फुरकान मर्चेंट और डॉली अहलुवाहिया जैसे मशूहर कलाकार भी इस फिल्म में अपने किरदार निभाते दिखे हैं। इस फिल्म में लड़की के पिता का किरदार निबाह रहे वीरेंद्र सक्सेना नेबताया की इस फिल्म को बनाने में लगभग 20 दिन का समय लगा है तथा फिल्म की शूटिंग भी कश्मीर में ही की गई। मूवी की सफलता को लेकर उन्होंने कहा की वे सब यही चाहते हैं कि इस मूवी को काफी तरक्की मिले क्योंकि सभी कलाकारों ने काफी मेहनत की है जो कि फिल्म में देखने को मिलती है। 

Advertising